आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी, एक ऐसा रिकॉर्ड जिसे अभी तक कोई जोड़ी नही तोड़ पाई

आईपीएल 2023 की शुरुवात 31 मार्च से होने जा रही है। हर बार की तरह इस बार भी कईं पुराने रिकॉर्ड टूटेंगे। और कईं नए रिकॉर्ड बनेंगे। लेकिन क्या आप याद कर पा रहे हैं 2016 की आईपीएल इतिहास की वो पार्टनरशिप जो आज भी बेमिसाल है।

जिसे आज भी कोई नही तोड़ पाया है। जी हां दोस्तो आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी पार्टनरशिप , एक ऐसा रिकॉर्ड जो पिछले 6 आईपीएल से किसी से भी टूटा नहीं है। हम बात कर रहे हैं highest partnership in ipl की।

वैसे तो किसी भी क्रिकेट मैच में साझेदारी होना आम बात है। लेकिन आईपीएल में बड़ा रिकॉर्ड एक बड़ी जोड़ी के नाम दर्ज है।

ये कारनामा 2016 में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी ने किया था जिसे आज तक कोई चैलेंज भी नही कर पाया है। दोनो ही बल्लेबाजों ने बॉलर्स की ऐसे पिटाई की कि देखते ही देखते दूसरी टीम को मैच से बाहर कर दिया।

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी ने बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2016 में ये पारी खेली थी। जिसमे दोनो बल्लेबाजों ने मिलकर 229 रन की पार्टनरशिप की थी। जिसमे दोनो की खिलाड़ियों ने शानदार बैटिंग की थी।दोनो बल्लेबाजों ने इस मैच में शतक लगाया था।

जिसमे दोनो बल्लेबाजों ने 15 चौके और 20 छक्के लगाए थे। जिसकी बदौलत आरसीबी ने 3 विकेट खोकर 248 रन बनाए थे। जिसके जवाब में प्रतिद्वंदी टीम 104 रन ही बना सकी थी।

आईपीएल के इतिहास में ये साझेदारी आज भी अजेय है। 2016 से लेकर आज तक एक से बढ़ के बड़े खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा हो चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई भी इस रिकॉर्ड को नही तोड़ पाया है।देखते हैं क्या इस बार कोई जोड़ी ipl highest partnership बना पाती है।